कैसे के लिए उपयोग चलती - औसत के लिए दिन - व्यापार


चलने की औसत: उनका उपयोग कैसे करें चलती औसत के कुछ प्राथमिक कार्य रुझानों और उत्क्रमणों की पहचान करने के लिए हैं किसी परिसंपत्तियों की गति को मापने और उन संभावित क्षेत्रों का निर्धारण करते हैं जहां एक परिसंपत्ति का समर्थन या प्रतिरोध मिल जाएगा इस खंड में हम यह बताएंगे कि विभिन्न समय की अवधि गति को कैसे मॉनिटर कर सकती है और कैसे स्टॉप-लॉस लगाने में औसत चलती फायदेमंद हो सकता है। इसके अलावा, हम चलने वाली औसत की कुछ क्षमताओं और सीमाओं का समाधान करेंगे, जो कि उन्हें व्यापारिक रूटीन के भाग के रूप में उपयोग करते समय विचार करना चाहिए। रुझान पहचानने वाले रुझान औसत चलने के प्रमुख कार्यों में से एक हैं, जिसका उपयोग ज्यादातर व्यापारियों द्वारा किया जाता है जो प्रवृत्ति को उनके दोस्त बनाना चाहते हैं। मूविंग एवरेज कम हो रहे हैं संकेतक जिसका मतलब है कि वे नए रुझानों की भविष्यवाणी नहीं करते हैं, लेकिन एक बार स्थापित होने के बाद रुझान की पुष्टि करें। जैसा कि आप चित्रा 1 में देख सकते हैं, जब स्टॉक एक औसत औसत से ऊपर है और औसत ऊपर की ओर ढलान कर रहा है तो एक स्टॉक को अपट्रेंड में माना जाता है इसके विपरीत, एक व्यापारी एक डाउनट्रेंड की पुष्टि करने के लिए नीचे की ओर ढलान वाले औसत से नीचे कीमत का उपयोग करेगा। कई व्यापारियों केवल एक परिसंपत्ति में लंबी स्थिति रखने पर विचार करेंगे जब मूल्य चलती औसत से ऊपर कारोबार कर रहा है। यह सरल नियम यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है कि यह रुझान व्यापारियों के पक्ष में काम करता है। गति कई शुरुआती व्यापारी पूछते हैं कि गति को कैसे मापना संभव है और इस तरह की उपलब्धि से निपटने के लिए चलती औसत कैसे उपयोग किया जा सकता है सरल जवाब यह है कि औसत बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले समयावधि पर करीब ध्यान देना, क्योंकि प्रत्येक समय अवधि विभिन्न प्रकार की गतिों में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर सकती है। सामान्य तौर पर, चलती औसत को देखते हुए, अल्पकालिक गति को 20 दिनों या उससे कम समय की अवधि पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है। चलने वाली औसत को देखते हुए जो 20 से 100 दिनों की अवधि के साथ तैयार किए जाते हैं, इसे आम तौर पर मध्यम अवधि की गति के अच्छे उपाय के रूप में माना जाता है। अंत में, किसी चलती औसत जो गणना में 100 दिन या उससे अधिक का उपयोग करता है, को लंबी अवधि की गति के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। सामान्य ज्ञान आपको बताना चाहिए कि एक 15 दिवसीय मूविंग एवरेज 200-डे मूविंग एवरेज की तुलना में अल्पकालिक गति का एक उचित उपाय है। संपत्ति की गति की शक्ति और दिशा निर्धारित करने के लिए सर्वोत्तम तरीकों में से एक चार्ट पर तीन चलती औसत रखने के लिए है और फिर एक दूसरे के संबंध में कैसे वे स्टैक करते हैं, इस पर ध्यान दें। आम तौर पर उपयोग की जाने वाली तीन चलती औसतों में अल्पावधि, मध्यम अवधि और दीर्घकालिक मूल्य आंदोलनों का प्रतिनिधित्व करने के प्रयास में अलग-अलग समय सीमाएं होती हैं। चित्रा 2 में, मजबूत ऊपर की गति को देखा जाता है, जब कम-अवधि की औसत लंबी अवधि की औसत से ऊपर स्थित होती है और दो औसत घट रहे हैं। इसके विपरीत, जब दीर्घकालिक औसत लंबी अवधि के औसत के नीचे स्थित होते हैं, तो गति नीचे की दिशा में होती है। समर्थन चलती औसत का एक अन्य आम उपयोग संभावित मूल्य समर्थन को निर्धारित करने में है। यह चलने वाली औसत से निपटने में काफी अनुभव नहीं लेता है कि किसी परिसंपत्ति की गिरती कीमत अक्सर एक महत्वपूर्ण स्तर के रूप में एक ही स्तर पर निरंतर दिशा बदल जाएगी। उदाहरण के लिए, चित्रा 3 में आप यह देख सकते हैं कि 200 दिन की चलती औसत स्टॉक 32 की ऊंचाई से गिरने के बाद स्टॉक की कीमत में वृद्धि करने में सक्षम था। कई व्यापारियों ने बड़ी चलती औसतों के बाउंस को बंद कर दिया होगा और अन्य अपेक्षित कदम की पुष्टि के रूप में तकनीकी संकेतक विरोध एक बार संपत्ति की कीमत 200 दिनों की चलती औसत जैसे समर्थन के एक प्रभावशाली स्तर से नीचे आ जाती है, तो औसत कार्य को एक मजबूत बाधा के रूप में देखने में असामान्य नहीं है जो कि निवेशकों को उस औसत से अधिक मूल्य वापस करने से रोकता है। जैसा कि आप नीचे दी गई चार्ट से देख सकते हैं, इस प्रतिरोध को अक्सर व्यापारियों द्वारा लाभ लेने के लिए या किसी भी मौजूदा लंबे पदों को बंद करने के लिए एक संकेत के रूप में उपयोग किया जाता है। कई छोटे विक्रेताओं इन औसतों को प्रवेश बिंदुओं के रूप में भी उपयोग करेंगे क्योंकि कीमत अक्सर प्रतिरोध को उछाल देती है और इसके चलते कम चलती है। यदि आप ऐसे निवेशक हैं जो एक परिसंपत्ति में लंबी स्थिति रख रहे हैं जो कि प्रमुख चलती औसत से नीचे कारोबार कर रहा है, तो इन स्तरों को ध्यान से देखने के लिए आपके सर्वोत्तम हित में हो सकता है क्योंकि वे आपके निवेश के मूल्य को बहुत प्रभावित कर सकते हैं। स्टॉप-लॉसेस मूविंग एवरेज के समर्थन और प्रतिरोध विशेषताएं उन्हें जोखिम प्रबंधन के लिए एक महान उपकरण बनाती हैं। स्टॉप-लॉसन ऑर्डर सेट करने के लिए रणनीतिक स्थानों की पहचान करने के लिए मूविंग एवरेज की क्षमता व्यापारियों को किसी भी बड़े बढ़ने से पहले स्थिति खोने में कटौती करने की अनुमति देती है। जैसा कि आप चित्रा 5 में देख सकते हैं, व्यापारियों, जो स्टॉक में लंबी स्थिति रखते हैं और प्रभावशाली औसत से नीचे उनके स्टॉप-लॉसन ऑर्डर को निर्धारित करते हैं, स्वयं को बहुत पैसा बचा सकते हैं स्टॉप-लॉसन ऑर्डर करने के लिए मूविंग एवरेज का इस्तेमाल करना किसी भी सफल ट्रेडिंग स्ट्रक्चर की कुंजी है। डे ट्रेडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ मूविंग एवरेज क्यों चलने की औसत दिवस ट्रेडिंग के लिए अच्छे हैं चीजों को ध्यान में रखते हुए साधारण दिन ट्रेडिंग एक तेज़ खेल है आप आसानी से एक सेकंड में हो सकते हैं और उसके बाद शीघ्र ही अपने सभी मुनाफे को वापस दे सकते हैं। एक व्यापारी के रूप में, आपको यह समझने के लिए एक साफ तरीके की आवश्यकता है कि जब कोई स्टॉक चल रहा हो और जब चीजें बदतर के लिए एक मोड़ ले जाती हैं बाजार का विश्लेषण करते समय, चलती औसत पहले की तुलना में प्रवृत्ति को मापने का बेहतर तरीका, संकेतक वाकई चार्ट पर है, इसलिए आपको अपनी स्क्रीन पर कहीं और स्कैन करने की आवश्यकता नहीं है और दूसरी बात यह समझने में सरल है। अगर कीमत एक्स अवधि के दौरान किसी विशेष दिशा में चल रही है तो चलती औसत उस दिशा का पालन करेगी। अन्य संकेतकों के विपरीत जिसके लिए आपको अतिरिक्त विश्लेषण करने की आवश्यकता होती है, चलती औसत स्वच्छ और बिंदु पर है दिन के कारोबार में, कई मैन्युअल गणना किए बिना त्वरित निर्णय लेने की क्षमता रखने से दिन को विजेता छोड़ने या पैसे खोने में अंतर हो सकता है। क्या आप लंबे समय तक या लघु चलने की औसत पर जा सकते हैं, यह आपको जानने के लिए एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका भी है, जिससे आपको बाज़ार के किन किनारे पर कारोबार करना चाहिए। अगर वर्तमान में स्टॉक चलती औसत से नीचे कारोबार कर रहा है, तो आप को स्पष्ट रूप से केवल थोड़ी स्थिति में ही लेना चाहिए, अगर शेयर अधिक ट्रेंडिंग कर रहा है तो आपको लंबे समय से प्रवेश करना चाहिए। जब किसी स्टॉक की 10-अवधि की चलती औसत से नीचे कोई भी परिस्थिति नहीं होती है तो मैं एक लंबी स्थिति ले सकता हूं। मुझे पता है, मुझे पता है, ये सभी अवधारणाएं मूलभूत हैं और यह सब की खूबसूरती है, दिन का कारोबार आसान होना चाहिए। मुझे अभी तक एक व्यापारी से मिलना है जो लाखों संकेतकों का उपयोग करके प्रभावी रूप से पैसा कमा सकता है। डे ट्रेडिंग के लिए बेस्ट मूविंग एवरेज का अर्थ है बढ़ते औसत की एक अनंत संख्या। भारित, सरल और घातीय हैं और मामले को अधिक जटिल बनाने के लिए आप अपनी पसंद की अवधि का चयन कर सकते हैं। इतने सारे विकल्प के साथ, आप कैसे जानते हैं कि कौन सबसे अच्छा है क्योंकि आप उत्तर के लिए इस लेख को स्पष्ट रूप से पढ़ रहे हैं, मैं अपना छोटा सा रहस्य साझा करूँगा सुबह में दिन के कारोबार के ब्रेकआउट के लिए, सबसे अच्छा चल औसत 10-अवधि की सरल चलती औसत है। यह वह जगह है जहाँ आप इस लेख को पढ़ रहे हैं आप सवाल पूछते हैं कि क्यों, यह सबसे सरल है, यदि आप सुबह सुबह व्यापारिक ब्रेकआउट होते हैं तो आप अपने औसत के लिए कम अवधि का उपयोग करना चाहते हैं। होने के कारण, आपको मूल्य क्रिया को निकट से ट्रैक करने की आवश्यकता है, क्योंकि ब्रेकआउट संभवत: विफल हो जाएगा। कृपया खुद को एहसान करें और 5 मिनट की चार्ट पर 50-अवधि या 200-अवधि की चलती औसत न रखें। एक बार जब आप बड़ी अवधि का उपयोग कर पाते हैं तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि आप सक्रिय व्यापार के विचार से असहज हैं। अब, 10-अवधि की चलती औसत सर्वश्रेष्ठ क्यों है, यह सबसे लोकप्रिय चलती औसत अवधि में से एक है। दूसरा वाला जो कि दूसरे चरण में आता है वह 20-अवधि है। दोबारा, 20-अवधि की चलती औसत के साथ समस्या यह है कि ट्रेडिंग ब्रेकआउट के लिए यह बहुत बड़ा है। 10-अवधि की चलती औसत आपको अपने स्टॉक को प्रवृत्ति की अनुमति देने के लिए पर्याप्त जगह देता है, लेकिन यह आपको इतनी आसानी से नहीं बनाता है कि आप लाभ को दे देते हैं। अगले खंड में, हम यह कवर करेंगे कि मैं व्यापार में प्रवेश करने के लिए 10-अवधि की सरल चलती औसत का उपयोग कैसे करूं। किसी व्यापार में प्रवेश करने के लिए स्थानांतरण औसत का उपयोग कैसे करें, तो मुझे यह बताएं कि मैं किसी भी ट्रेड्स में प्रवेश करने के लिए 10-सालों की साधारण चलती औसत का उपयोग नहीं करता हूं। मुझे पता है, यह इस खंड के शीर्षक के लिए पूरी तरह से विरोधाभासी है, लेकिन मुझे लगता है कि इस विषय को कवर करना महत्वपूर्ण है। यदि आप चलती औसत के ब्रेक को खरीदते हैं तो यह परिमित और पूर्ण लग सकता है, लेकिन स्टॉक लगातार चलती औसत की जांच करते हैं। अब जब वक्र गेंद रास्ते से बाहर हो रही है, तो हम इस बात पर गौर करें कि मैं वास्तव में एक व्यापार कैसे दर्ज करता हूं। सुबह में व्यापार के ब्रेकआउट के लिए मेरे नियम नीचे दिए गए हैं: स्टॉक 10 डॉलर से अधिक होनी चाहिए। हर 5 मिनट में 40,000 से अधिक शेयर कारोबार करते हैं, इसके चल औसत औसत अस्थिरता से 2 से कम मेरे 1.62 लाभ लक्ष्य को मारने के लिए पर्याप्त ठोस होना चाहिए। सलाखों जो 2 श्रेणी (उच्च से कम) में हैं I को 9:50 और 10:10 के बीच व्यापार खोलना होगा, मुझे व्यापार से बाहर 12:00 दोपहर की तुलना में बाहर निकलने की आवश्यकता है यदि शेयर ऊपर या नीचे बंद हो जाता है तो व्यापार को बंद करें इसकी 10-अवधि चलती औसत 11 बजे के बाद यदि आप मेरी तरह हैं तो ये नियम बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन आपको एक दृश्य की आवश्यकता है। ऊपर 6 मार्च, 2013 से पहले सौर का एक व्यापारिक ब्रेकआउट का उदाहरण है। स्टॉक में वॉल्यूम के साथ एक अच्छा ब्रेकआउट था। जैसा कि आप देख सकते हैं, शेयर 5 मिनट की पट्टी के हिसाब से 40,000 से अधिक शेयर थे। सुबह 10:10 बजे से पहले सुबह उछल आया और 10-अवधि की चलती औसत में से 2 के भीतर था। यहाँ एक और उदाहरण है, लेकिन इस बार यह व्यापार के छोटे पक्ष पर है। यह 13 मार्च 2013 से फेसबुक का एक चार्ट है। नोट करें कि शेयर 9:50 बार पर सुबह कम कैसे टूट गया और फिर सीधे नीचे गोली मार दी। वॉल्यूम भी तेजी से शुरू हुआ क्योंकि लाभ लक्ष्य तक पहुंचने तक स्टॉक वांछित दिशा में चले गए। यह सचमुच एकमात्र सेटअप मैं व्यापार है। मैं चीजों को सरल रखने और पैसा बनाने के लिए क्या करता है। जैसा कि पहले इस लेख में बताया गया है, नोटिस कैसे सरल चलती औसत आपको बाजार के दाईं ओर रखता है और यह आपको व्यापार से बाहर निकलने के लिए एक रोड मैप कैसे दिखाता है। सिद्धांत में किसी व्यापार से बाहर निकलने के लिए स्थानांतरण औसत का उपयोग कैसे करें जब ब्रेकआउट खरीदते समय आप 10-अवधि की चलती औसत से ऊपर व्यापार दर्ज करेंगे। यह आपको वांछित कक्ष देगा, जिस स्थिति में स्टॉक आपके वांछित दिशा में कड़ी मेहनत नहीं करता है। उपरोक्त चार्ट क्लासिक ब्रेकआउट उदाहरण है, लेकिन मुझे आपको कुछ ऐसे कुछ देना चाहिए जो साफ नहीं हैं। उपरोक्त चार्ट 10 अप्रैल, 2013 से पहले सौर (एफएसएलआर) का है। स्टॉक में एक गलत भंग हुआ था, फिर 10-अवधि की चलती औसत में वापस आ गया। यह आपका पहला संकेत है कि आपके पास कोई समस्या है, क्योंकि स्टॉक आपकी इच्छित दिशा में नहीं आई थी यदि आपका स्टॉक विफल रहता है, तो 10-अवधि की चलती औसत आपके स्टॉक को गेज करने के लिए असफल सुरक्षित प्रदान करेगा। आगे बढ़ने पर, एफएसएलआर 10-अवधि की चलती औसत पर अपने पटरियों में बंद हो गया और फिर केवल नीचे की तरफ कारोबार करने के लिए उलट गया। इस बिंदु पर, आप जानते हैं कि कुछ गलत है, लेकिन जब तक स्टॉक चलती औसत से ऊपर बंद हो जाता है तब तक आप प्रतीक्षा करते हैं क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि चीजें कैसे जाएंगी यदि कोई व्यापार कार्य कर रहा है तो निर्धारित करने के लिए स्थानांतरण औसत का उपयोग कैसे करना है, आपको यह पता होना चाहिए कि उन्हें कब रखना है और उन्हें कब रखना चाहिए। अगर हम इस तर्क को व्यापार और जीवन में लागू कर सकते हैं, तो हम सभी आगे आगे बढ़ेंगे। बाजार में, मुझे लगता है कि हम स्वाभाविक रूप से हमारे व्यापार स्थापना के आदर्श उदाहरण की तलाश में हैं। वास्तव में। अधिकांश ट्रेडों न तो काम करेंगी और ना ही असफल होंगी, वे अभी प्रदर्शन करते हैं। चूंकि मैं ट्रेडिंग ब्रेकआउट कर रहा हूं, इसलिए चलती औसत हमेशा एक दिशा में प्रवृत्ति होना चाहिए। मेरे लिए मुझे पता है कि सतर्कता झंडा उठाने का समय 10 बार चलने वाला औसत फ्लैट हो जाता है या स्टॉक चलती औसत का 11 बजे से पहले का उल्लंघन करता है। इससे पहले कि मैं इस एक के लिए मुझे नष्ट 100 ईमेल प्राप्त करने से पहले, मैं इस खंड के शीर्षक को अर्हता प्राप्त करने के लिए औसत क्यों नहीं सवारी करते हैं हां, आप अपने स्टॉक को तब तक व्यापार करने की अनुमति दे सकते हैं जब तक यह चल औसत से नीचे नहीं बंद हो। मेरे लिए, मैं इस दृष्टिकोण के दिन व्यापार के साथ लगातार बड़े पैमाने पर मुनाफा बनाने में सक्षम नहीं था। ऑटोमेटेड ट्रेडिंग सिस्टम के पहले एक समय था जिसमें एक रैखिक फैशन में स्टॉक चले गए थे। हालांकि, अब जटिल व्यापारिक एल्गोरिदम और बाज़ार में बड़े बचाव निधि के साथ, स्टॉक अनिश्चित पैटर्न में आगे बढ़ते हैं युगल यह तथ्य है कि आप दिन के कारोबार के ब्रेकआउट्स के साथ, यह केवल आपके द्वारा सामना किए जाने वाले वृद्धि की अस्थिरता को जोड़ता है। इसलिए, बाज़ार में मौजूद सभी पीछे और पीछे से बचने के लिए, मेरे पास 2 लाभ लक्ष्य होगा औसतन स्टॉक में एक तेज पुलबैक होगा और मैं अपने लाभों में से अधिकांश को वापस दे दूँगा। इस परिदृश्य का मुकाबला करने के लिए, एक बार जब मेरा स्टॉक एक निश्चित लाभ लक्ष्य मारता है तो मैं 5-मुनाफा वाली औसत का उपयोग करना शुरू कर देता हूं ताकि अधिक मुनाफा लॉक करने की कोशिश की जा सके। इसलिए, यह या तो स्टॉक रूम दे रहा था और मेरे लाभ में से अधिकतर वापस लौटता था या केवल स्टॉप को कसने के लिए व्यावहारिक रूप से तुरंत बंद किया जाता था यह एक दुष्चक्र था और मैं आपको इस प्रकार के व्यवहार से बचने के लिए सलाह देता हूं। मैं बाज़ार में पैसा बनाने शुरू नहीं करता जब तक कि मैं ताकत में बिक्री शुरू नहीं कर पाता और कमजोरी में पड़ने लगा। मुझे पता चला कि जब मैं अपने व्यापार सेटअपों के उदाहरणों की तलाश में बाजार को स्कैन करूँगा, तो मैं स्वाभाविक रूप से ट्रेडों की ओर बढ़ना चाहूंगा जो कि प्रत्येक अर्थ में परिपूर्ण थे: साफ ब्रेकआउट, उच्च मात्रा और बी-लाइन 4 से 7 की चाल होती है। इसलिए, कुछ स्तर पर प्रत्येक व्यापार पर इन प्रकार के लाभों की अपेक्षा करने के लिए खुद को अवचेतन स्तर पर प्रशिक्षण देना था। इस प्रकार की सोच ने बहुत हताशा और अनगिनत घंटे विश्लेषण किए। जहां मैं अंततः उतरा और आप इस लेख में निर्धारित व्यापार नियमों से देख सकते हैं, अपने सभी ऐतिहासिक ट्रेडों को देखना और देखना है कि मेरे पदों के चरम पर मुझे कितना लाभ मिला था। मैंने देखा कि औसत के दौरान मुझे व्यापार के दौरान कुछ बिंदु पर दो प्रतिशत लाभ मिला था। मैंने एक कदम आगे बढ़ाया और इसे 1.618 या 1.62 के स्वर्णिम अनुपात में घटाया जिससे मेरी बाधाएं बढ़ गईं। जब आप बाजारों के व्यापार की बात करते हैं तो डिफ़ॉल्ट मूविंग औसत का उपयोग करने की आवश्यकता है तकनीकी विश्लेषण स्पष्ट रूप से पसंद की मेरी विधि है। मैं तकनीकी विश्लेषण के लिए रिचर्ड वाइकोफ विधि में एक दृढ़ विश्वास रखता हूं और उन्होंने सुझावों के बारे में नहीं पूछा या समाचार को देखने के बारे में प्रचार किया। आपके व्यापार के बारे में आपको जो कुछ भी जानने की ज़रूरत है वह चार्ट में है एक बार मैंने अपने व्यापारिक कैरियर में शुरु करने की कोशिश की थी, वह बाजार को छेड़ना था। इसका मतलब क्या है, मैं उदाहरण के तौर पर 10-अवधि की सरल चलती औसत लेता हूं और अपने आप से कहता हूं कि एक सरल चलती औसत पर्याप्त परिष्कृत नहीं है यह मुझे दोहरे घातीय चलती औसत की तरह कुछ और रंगीन बनाने का रास्ता नीचे ले जाएगा और मैं इसे एक कदम आगे ले जाएगा और इसे एक्स अवधि से विस्थापित कर देगा। यदि आप इसे पढ़ रहे हैं और पता नहीं है, तो मैं तुम्हारे लिए महान कह रहा हूं। डबल एक्सपोजंनी मूविंग एवरी के साथ मैं अपने मन में क्या कर रहा था और कुछ अन्य अजीब तकनीकी संकेतक बाज़ार को व्यापार करने के लिए कस्टम संकेतकों के एक उपकरण सेट बनाना था। मेरा मानना ​​था कि अगर मैं एक अलग परिप्रेक्ष्य से बाजार देख रहा था तो मुझे सफल होने के लिए मुझे किन किनारे की आवश्यकता होगी। खैर, यह सच्चाई से दूर की बात नहीं हो सकती थी। बाजार में लोगों की उम्मीदों और सपनों की अभिव्यक्ति से ज्यादा कुछ नहीं है उस बिंदु पर, अगर अधिकांश लोग सरल चलती औसत का उपयोग कर रहे हैं तो आपको ऐसा करना होगा ताकि आप अपने प्रतिद्वंद्वी की आंखों के माध्यम से बाजार देख सकें। युद्ध की कला कहती है कि अध्याय 3 में यह सबसे अच्छा है, इसलिए ऐसा कहा जाता है कि यदि आप अपने दुश्मनों को जानते हैं और खुद को जानते हैं, तो आप एक एकल नुकसान के बिना सौ लड़ाई जीत सकते हैं। यदि आप केवल खुद को जानते हैं, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी नहीं, तो आप जीत सकते हैं या हार सकते हैं। यदि आप न तो अपने आप को और न ही अपने दुश्मन को जानते हैं, आप हमेशा अपने आप को खतरे में डालेंगे चल रहे औसत क्रॉसओवर का उपयोग करते हुए सामान्य गलतियाँ का उपयोग करते हुए सामान्य गलतियाँ कई चल रहे औसत व्यापारी व्यापार के लिए एक निर्णय बिंदु के रूप में औसत के क्रॉसिंग का उपयोग करेंगे, चार्ट पर मूल्य और मात्रा की कार्रवाई नहीं करेंगे। उदाहरण के लिए, आपने कितनी बार सुना है कि 5-अवधि में सिर्फ 10-अवधि की चलती औसत से अधिक है, इसलिए हमें यह क्रिया खरीदनी चाहिए, इसके द्वारा इसका मतलब बहुत कम है। इसके बारे में सोचो, स्टॉक के लिए यह क्या महत्व रखता है न आपको लगता है कि 5-अवधि और 10-अवधि का चलती औसत क्रॉसओवर अलग-अलग प्रतीकों के लिए बहुत अलग चीजों का मतलब होगा मुझे एक बिंदु पर याद है मैंने औसत क्रोसओवरों को स्थानांतरित करने के लिए आसान भाषा कोड लिखा था ट्रेडस्टेशन में मैं कुछ स्टॉक पर टेस्ट चला गया और परिणाम जहां तारकीय मुझे सिर्फ यकीन था कि मेरे पास विजयी प्रणाली थी, फिर बाजार की वास्तविकता में निवेश किया गया। इन शेयरों ने विभिन्न प्रकार के व्यापारों में व्यापार शुरू किया और दो चलती औसत जो मैंने इस्तेमाल कर रहा था वो झूठे संकेत प्रदान करने लगे। इसलिए, कहने की जरूरत नहीं है, मैंने इस प्रणाली को त्याग दिया और इस आलेख में विस्तृत मूल्य और मात्रा के मापदंडों के बारे में अधिक विस्तार किया। लोकप्रिय चलती औसत का उपयोग नहीं करना लोकप्रिय चलती औसत का उपयोग नहीं करना असफल रहने का एक निश्चित तरीका है। कुछ पर विचार करने का क्या मतलब है अगर आप केवल एक ही देख रहे हैं कि मैं इस एक को मारने के लिए नहीं जा रहा हूँ क्योंकि हमने इस लेख में पहले इसे कवर किया था। एक से अधिक चलने की औसत का उपयोग करते हुए एक दिन के व्यापारी जब ब्रेकआउट के साथ काम करते हैं तो आप वास्तव में अपने मॉनिटर पर आपके पास कितने संकेतक की सीमा को सीमित करना चाहते हैं मैंने एक बार में अपनी स्क्रीन पर औसतन 5 औसत के साथ व्यापारियों को देखा है। मेरी राय में उन सभी के एक शिक्षु की तुलना में एक चलती औसत के स्वामी बनना बेहतर होता है। अगर आप मुझे विश्वास नहीं करते हैं कि अगस्त 2010 में बेन मार्शल, रोचेस्टर काहान और जेरेड काहान ने प्रकाशित एक अध्ययन किया था, जो संकेतक का उपयोग करते समय व्यापारिक मुनाफे का एक विस्तृत विश्लेषण प्रदान करता है। अध्ययन में कहा गया है: हालांकि हम इस संभावना से इनकार नहीं कर सकते हैं कि ये व्यापार नियम अन्य मार्केट टाइमिंग तकनीकों को बधाई देते हैं या जो ट्रेड नियम हम नहीं परीक्षण करते हैं, वे लाभप्रद हैं, हम यह दिखाते हैं कि 5,000 से ज्यादा व्यापार नियमों ने मौके से अपेक्षा की जा सकती है जब हम उस समय के दौरान अलगाव में इस्तेमाल करते हैं, जो हम पर विचार करते हैं। मैं इस अध्ययन के आधार पर अपने टूलबॉक्स में सभी तकनीकी संकेतकों को बाहर निकालने के लिए तैयार नहीं हूं, लेकिन एक बोतल में अपने संकेतक को जिनी में बदलने की कोशिश न करें। लगातार बढ़ते हुए औसत का उपयोग आप को बदलना एक बिंदु था जहां मैंने कुछ हफ्तों तक 10-अवधि की चलती औसत की कोशिश की, फिर मैंने 20-अवधि में बदल दिया, फिर मैंने चलती औसतों को विस्थापित करना शुरू कर दिया। यह परीक्षण और त्रुटि अवधि महीने के लिए चला गया। इसके अंत में, आपको कैसा लगता है कि मेरे परिणाम निकलते हैं, खुद को एहसान करो, एक चलती औसत चुनें और उसके साथ रहें। समय के साथ, आप बाज़ार की व्याख्या करने के लिए एक गहरी आकृति विकसित करना शुरू कर देंगे। याद रखें, अंत गेम सही होने के बारे में नहीं है, लेकिन बाजार को पढ़ने के तरीके जानने के बारे में ज्यादा है। अपने व्यापार के जोखिम में चलने वाली औसत का उपयोग करना 10-अवधि की चलती औसत 10 दिनों की चलती औसत एक जानकार है, जब एक शेयर मेरे जोखिम प्रोफाइल को फिट बैठता है सबसे अधिक मैं किसी भी व्यापार में खोने के लिए तैयार हूँ 2 और जैसा कि आप इस लेख में पहले पढ़ते हैं, मैं अपने व्यापार से बाहर निकलने के साधन के रूप में 10-अवधि की चलती औसत का उपयोग करेगा। एक बात मैं करना चाहता हूं यह देखने के लिए कि मेरा स्टॉक वर्तमान में 10-सालों की सरल चलती औसत से कितना दूर है। यदि मेरा स्टॉक चल औसत से ऊपर 4 है, तो मैं लंबे व्यापार नहीं लेगा। मैं इस स्थिति में नहीं जा सकता जिससे मैं जान सकूं कि मैं पहले से ही 4 जोखिम के जोखिम को उजागर कर रहा हूं, जो मेरी अधिकतम दर्द बिंदु को दोगुना करता है नीचे चार्ट का उदाहरण 23 अप्रैल, 2013 को एनएफएलएक्स से है। आप में से कुछ इस चार्ट को देख सकते हैं और लगता है कि वाह, स्टॉक 22 है और उच्च मात्रा पर है। मेरे लिए जब मैं नेटफ्लिक्स को देखता हूं तो मुझे लगता है कि जब शेयर मेरे लिए ट्रिगर खींचने का समय था, तो मेरे सरल चलती औसत से एक पूरे छह प्रतिशत का स्टॉक स्टॉक था। चूंकि मैं किसी व्यापार से बाहर निकलने के लिए मेरे गाइडपोस्ट के चलते औसत का उपयोग करता हूं इसलिए मेरे लिए एक नई स्थिति दर्ज करने के लिए यह बहुत जोखिम है अगली बार जब आप चार्ट को देखते हैं, तो एक बढ़ते औसत के बारे में सोचना एक जोखिम मीटर के रूप में और केवल एक ठंडा संकेत नहीं है। इसे एक साथ रखकर एक पूरे व्यापार के माध्यम से बात करते हैं, ताकि हम देख सकें कि 10-सालों की सरल चलती औसत का उपयोग करके दिन के प्रभावी ढंग से कैसे व्यापार किया जा सकता है। आपके द्वारा तय किए जाने वाले पहले चीज यह है कि आप अपने लाभ लक्ष्यों को स्थापित करने के लिए व्यापार में उतार-चढ़ाव का स्तर लेते हैं। याद रखें कि अस्थिरता के लिए आपकी भूख अपने लाभ लक्ष्य के प्रत्यक्ष अनुपात में होना चाहिए। अस्थिरता पर गहरा गोता लगाने के लिए कृपया लेख पढ़ें - अस्थिरता व्यापार कैसे करें मेरे लिए मैं 5-मिनट की अवधि में उच्च उतार-चढ़ाव के साथ ब्रेकआउट का व्यापार करता हूं। 422013 से संयुक्त स्वास्थ्य समूह के उपरोक्त चार्ट में मेरे सिस्टम के लिए सभी सही सामग्री हैं। ब्रेकआउट पर भारी मात्रा में है स्टॉक पहले रिट्रेसमेंट पर बहुत कम वापस देता है और 9:50 बजे और 10:10 बजे के समय के बीच उच्चतर टूटता है। अंत में, चलती औसत स्टॉक मूल्य के 2 के भीतर है, इसलिए मैं स्टॉक को कुछ लूटा कमरा देने में सक्षम हूं। इस सेटअप के आधार पर मुझे ट्रिगर खींचना चाहिए जवाब का उत्तर हां है, लेकिन मैं जानबूझकर आपको एक व्यापार दिखा रहा हूँ जो विफल हो गया है वहां पर्याप्त ब्लॉग हैं जो सिस्टम और रणनीतियों को पम्पिंग करते हैं जो कि बिना किसी निरंतर काम करते हैं। ब्रेकआउट अधिकतर समय में असफल हो जायेंगे आप बस अपने जोखिम को सीमित करने की कोशिश कर रहे हैं और अपने फायदे को कैपिटल कर सकते हैं। इस उदाहरण में, शेयर नए हाईस के लिए बाहर तोड़ दिया और फिर उलट और फ्लैट बदल गया। एक बार जब आप देखा कि मोमबत्तियां बग़ल में तैरना शुरू कर देती हैं और 10-अवधि की चलती औसत रोल खत्म हो जाती है, तो यह समय निकालने की रणनीति की योजना शुरू करने का समय था। मेरी ब्रेकआउट कार्यप्रणाली के लिए सही है, मैं 11 बजे तक इंतजार कर रहा था और जब से स्टॉक 10-अवधि की चलती औसत के नीचे था, तो मैं लगभग एक प्रतिशत नुकसान के साथ स्थिति से बाहर हो गया होता। सारांश में मूविंग एवरेज ट्रेडिंग का पवित्र गिलिल नहीं है, लेकिन यदि आप सही तरीके से उपयोग किए गए हैं, तो जब आप किसी व्यापार से बाहर निकलते हैं और आपके जोखिम को सीमित करने में भी मदद कर सकते हैं। बाकी मेरे दोस्त आपके ऊपर निर्भर है और आप कितनी अच्छी तरह बाजार का विश्लेषण कर सकते हैं। यदि आपको इस लेख से कुछ और नहीं मिलता है, तो याद रखें कि कम चलना और एक चलती औसत के मास्टर बनने पर ध्यान देना है। संबंधित पोस्ट चलते औसत का उपयोग करने के लिए कैसे करें बढ़ते औसत हमें रुझान को परिभाषित करने और दूसरे, प्रवृत्ति में बदलावों को पहचानने में मदद करता है। बस। वहाँ कुछ भी नहीं है कि वे अच्छे हैं। कोई और चीज समय की बर्बादी है मैं उनका निर्माण कैसे किया जा रहा है, इस बारे में धमाकेदार विवरणों में शामिल नहीं हो रहा। इसमें लगभग एक लाख वेबसाइटें हैं जो उनके गणितीय मेकअप की व्याख्या करेंगे। बीमार आपको एक ही दिन ऐसा करते हैं जब आप अपने दिमाग से बेहद ऊब जाते हैं लेकिन आपको सचमुच पता होना चाहिए कि चलती औसत रेखा समय के साथ स्टॉक का औसत मूल्य है। बस। दो चलती औसत मैं दो चलती औसत का उपयोग करता हूं: 10 अवधि की सरल चलती औसत (एसएमए) और 30 अवधि घातीय चलती औसत (एएमए)। मैं एक धीमी और एक तेज़ का उपयोग करना चाहता हूं क्यों जब तेज़ एक (10) धीमे एक (30) से अधिक हो जाता है, तो यह अक्सर प्रवृत्ति परिवर्तन को संकेत देगा। एक उदाहरण को देखने देता है: आप ऊपर दिए गए चार्ट में देख सकते हैं कि ये रेखाएं रुझानों को परिभाषित करने में आपकी सहायता कैसे कर सकती हैं। चार्ट के बाईं ओर 10 एसएमए 30 ईएमए से ऊपर है और यह प्रवृत्ति ऊपर है। अगस्त के मध्य में 10 एसएमए 30 ईएमए नीचे नीचे गिरता है और यह रुझान नीचे है। फिर, 10 एसएमए सितंबर में 30 एएमए के माध्यम से वापस ऊपर जाता है और यह प्रवृत्ति फिर से होती है - और इसके बाद कई महीनों तक यह रहता है। यहां नियम हैं: केवल 10 एसएमए 30 एएमए के ऊपर होने पर ही लंबी स्थिति पर फोकस करें। छोटी स्थिति पर फोकस केवल 10 एसएमए 30 एएमए के नीचे है। यह उस की तुलना में किसी भी सरलता प्राप्त नहीं करता है और यह हमेशा आपको प्रवृत्ति के दाहिने हिस्से में रखता है ध्यान दें कि चलती औसत केवल एक स्टॉक के चलते ही अच्छे से काम करते हैं - जब वे किसी व्यापारिक सीमा में नहीं होते हैं जब कोई शेयर (या खुद का बाजार) ढीला हो जाता है तो आप चलती औसत को अनदेखा कर सकते हैं - वे काम नहीं करते हैं ये याद रखने के लिए महत्वपूर्ण चीजें हैं (लंबी स्थिति के लिए - शॉर्ट पोजिशन के लिए रिवर्स।): 10 एसएमए 30 एएमए से ऊपर होना चाहिए। चलती औसत के बीच में बहुत सारे स्थान होंगे। दोनों चलती औसत को ऊपर की तरफ ढोलना चाहिए। 200 अवधि की चलती औसत 200 एसएमए का उपयोग भालू क्षेत्र से बल क्षेत्र को अलग करने के लिए किया जाता है। अध्ययनों से पता चला है कि इस रेखा से ऊपर लंबी और लंबी पंक्तियों पर ध्यान केंद्रित करके इस रेखा के नीचे आपको थोड़ी सी बढ़त दी जा सकती है। आपको यह चलने की औसत अपने सभी चार्ट्स को सभी समय फ़्रेमों में जोड़ना चाहिए। हाँ। साप्ताहिक चार्ट, दैनिक चार्ट, और इंट्रा-डे (15 मिनट, 60 मिनट) चार्ट स्टॉक चार्ट पर 200 एसएमए सबसे महत्वपूर्ण चलती औसत है आप इस बात पर हैरान होंगे कि इस क्षेत्र में स्टॉक कितनी बार उलट जाएगा। अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करें इसके अलावा, जब शेयरों के लिए स्कैन लिखते हैं, तो आप इस रेखा से नीचे की संभावित लंबी स्थापनाओं और इस रेखा से नीचे की संभावित कम स्थापनाओं को खोजने के लिए इसे एक अतिरिक्त फिल्टर के रूप में उपयोग कर सकते हैं समर्थन और प्रतिरोध लोकप्रिय धारणा के विपरीत, शेयर चलने वाली औसत पर समर्थन नहीं मिलते हैं या प्रतिरोध में नहीं चलते हैं। कई बार आप व्यापारियों को कहेंगे सुनेंगे, अरे, इस शेयर को देखो यह 50 दिनों के चलते औसत से बाउंस हो गया क्यों एक शेयर अचानक एक लाइन से उछाल करता है जो कुछ व्यापारी स्टॉक चार्ट पर डालता है यह नहीं होता। एक स्टॉक केवल उछाल करेगा (यदि आप इसे कॉल करना चाहते हैं) जो कि अतीत में हुई महत्वपूर्ण मूल्य स्तरों से दूर है - चार्ट पर एक पंक्ति नहीं स्टॉक कीमतों पर लोकप्रिय हो रहे औसत पर करीब (ऊपर या नीचे) रिवर्स कर देगा, लेकिन वे लाइन पर खुद ही पीछे नहीं हटते हैं। तो, मान लीजिए कि आप एक चार्ट को देख रहे हैं और आप देखते हैं कि स्टॉक वापस खींच रहा है, कहने के लिए, 200 की अवधि चलती औसत। उस चार्ट पर कीमत के स्तर पर गौर करें जो कि पिछले दिनों में महत्वपूर्ण समर्थन या प्रतिरोध क्षेत्र साबित हुआ। वे ऐसे क्षेत्र हैं जहां शेयर की संभावना रिवर्स हो जाएगी।

Comments